machidambaramstadium

सर्वश्रेष्ठ दैनिक सौदे
सर्वश्रेष्ठ दैनिक सौदे

एंड्रॉइड अथॉरिटी पर लिंक हमें कमीशन कमा सकते हैं।और अधिक जानें।

क्या कार्ल पेई नथिंग फोन 1 से दो बार बिजली गिरा सकता है?

नई पीढ़ी के स्मार्टफोन के लिए वनप्लस प्लेबुक का अनुसरण करना।
द्वारा
26 जून 2022
यूट्यूब

असलीवनप्लस स्मार्टफोन के इतिहास में एक महत्वपूर्ण क्षण था। स्मार्टफोन को उसकी अनिवार्यता - प्रदर्शन और मूल्य - से अलग करके कंपनी ने पहले किफायती फ्लैगशिप के निर्माता के रूप में प्रसिद्धि के अपने दावे को मजबूत किया। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह एक अनजान कंपनी पर दांव लगाने के लिए इच्छुक कट्टर प्रशंसकों का एक समुदाय बनाने का गैर-तुच्छ कार्य था और ब्रांड को अलग करने वाले ठंडे, कठोर नकदी के साथ भाग लेना था। और अधिकांश भाग के लिए, यह एक व्यक्ति - कार्ल पेई के पास आया। और अब वह इस पर फिर से के साथ वापस आ गया हैकुछ भी नहीं फोन 1.

सम्बंधित:कुछ भी नहीं हमें याद दिलाता है कि स्मार्टफोन डिजाइन नवाचार मृत नहीं है

मैंने अक्सर मजाक में कहा है कि कार्ल पेई दुनिया की कुछ बेहतरीन रचनात्मक एजेंसियों का शू-इन होगा। आदमी प्रचार का एक मास्टर है, और आकस्मिक रूप से आरक्षित वनप्लस "ओजी" में अस्पष्टता के माध्यम से रहस्य पैदा करने की अदम्य क्षमता है। मूल वनप्लस टीम के साथ पेई ने ड्रिप-फीडिंग जानकारी में कैसे सफलता हासिल की, जबकि एक आमंत्रण प्रणाली के माध्यम से उत्पाद खरीदने के लिए चुने जाने पर विशेषाधिकार की दुर्लभ भावना पैदा करना एक मार्केटिंग पाठ्यक्रम में एक केस स्टडी हो सकता है।

लेकिन एक ऐसे ब्रांड को लॉन्च करने में अंतर है, जिसे ओप्पो की तरह कई अरब डॉलर का समर्थन प्राप्त था और जमीन से स्टार्टअप प्राप्त करना था। कुछ भी सब कुछ खोने का जोखिम नहीं उठा सकता।

अनर्गल नवाचार

पेई के प्रति निष्पक्ष होने के लिए, वह अब ओप्पो उप-ब्रांड चलाने की महत्वाकांक्षाओं या सीमाओं से बंधे नहीं हैं। यह लंबे समय से स्पष्ट रूप से स्पष्ट है कि ओप्पो को चीन के बाहर वनप्लस के माइंडशेयर से आधा ईर्ष्या थी। एक प्रीमियम छवि और एक व्यापक पोर्टफोलियो तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत करने के बावजूद, ओप्पो इसे कभी भी हासिल नहीं कर सका। और इसलिए हमने वनप्लस के क्रमिक "विपक्षी" का अवलोकन किया, जब तक कि यह उस बिंदु पर नहीं आया जहां कंपनी वनप्लस के साथ अर्जित की गई सभी सद्भावना को बर्बाद करने के लिए व्यावहारिक रूप से तैयार थी। सफल होने पर भी, पेई असफल रहा और अंततः उस ब्रांड को छोड़ दिया जिसे उसने बनाने में मदद की।

यह सभी देखें:सफलता की राह पर, बीबीके और ओप्पो वनप्लस को पीछे छोड़ रहे हैं

नथिंग के साथ, उसके पास एक साफ स्लेट है और उसके दरवाजे के बाहर कोई उभरता हुआ विशालकाय नहीं है। गुप्त सुरागों को बाहर निकालने और तकनीकी-आगे डिजाइन रुझानों का पक्ष लेने के उनके सूत्रवादी दृष्टिकोण ने अब तक उनके पक्ष में काम किया है। तथ्य यह है कि कंपनी स्टॉकएक्स पर अपनी पहली 100 इकाइयां बेच रही है, यह साबित करता है कि यह फोन के लिए डिज़ाइन किया गया हैटिक टॉक पीढ़ी। रेट्रो-फ्यूचरिस्टिक टाइपफेस से लेकर स्कैंडिनेवियाई टेक-डिज़ाइन जीनियस टीनएज इंजीनियरिंग के साथ साझेदारी करने तक, ब्रांड स्पष्ट रूप से "हाइपबीस्ट" दर्शकों के लिए भटक रहा है। और इसके चेहरे पर, यह काम करता प्रतीत होता है।

ध्रुवीकरण डिजाइन के बावजूद, कुछ भी नहीं फोन 1 लोगों को बात करने के लिए प्रेरित करता है। यह उतना ही अच्छा है जितना वायरल मार्केटिंग को मिलता है।

किसी नए ब्रांड के साथ सबसे बुरी बात यह हो सकती है कि लोग उसके बारे में बात नहीं करते हैं। संस्कृति, डिजाइन और प्रौद्योगिकी के क्रॉस-सेक्शन में बातचीत में केंद्र-स्थान पर कब्जा करने वाला कुछ भी उतना शानदार नहीं है जितना इसे मिलता है। वास्तव में, हाल ही में एक कार्यालय चैट के हिस्से के रूप में, मैंने अपने सहयोगियों के साथ बहस की कि डिजाइन वास्तव में अंतिम सीमा है जहां एक स्मार्टफोन वास्तव में नया कर सकता है। नथिंग फोन 1 बॉहॉस के चुनिंदा उपयोग और यहां तक ​​कि क्रूरतावादी डिजाइन भावना के माध्यम से बोल्ड है। यह एक ध्रुवीकरण वार्तालाप टुकड़ा है।

एक कंपनी को मालिकाना बनाने के बजाय व्यापक पारिस्थितिकी तंत्र के साथ अच्छा खेलने के बारे में बात करते हुए देखना ताज़ा है।

हालाँकि, पेई की महत्वाकांक्षाएँ केवल डिज़ाइन से बहुत बड़ी हैं। पेई ने इंटरकनेक्टेड डिवाइसेस का एक इकोसिस्टम बनाने के बारे में बात की है, और फोन के लिए अन्य निर्माताओं द्वारा बनाए गए कनेक्टेड पेरिफेरल्स के साथ इंटरैक्ट करने की क्षमता भी है। यह महत्वाकांक्षी है। और जबकि वह अपने सभी सपनों को पहले या दो पुनरावृत्तियों में हासिल करने में सक्षम नहीं हो सकता है, यह निश्चित रूप से एक कंपनी को अपनी मालिकाना AIOT (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऑफ थिंग्स) रणनीति बनाने के बारे में एक व्यापक पारिस्थितिकी तंत्र के बारे में बात करते हुए देखने के लिए ताज़ा है।

प्रतिस्पर्धा भयंकर है, और इसका बहुत महत्व है

ध्रुव भूटानी / एंड्रॉइड अथॉरिटी

जबकि डिजाइन और कला की सराहना करना काफी आसान है, इसका प्रमाण यह है कि कितने लोग अपने बटुए से पैसे निकालते हैं। और इस बार पेई और उनकी टीम के लिए यह बहुत कठिन काम होने जा रहा है।

स्मार्टफोन बाजार संतृप्त है। कुछ लोग यह भी कह सकते हैं कि स्मार्टफोन से बर्नआउट का अहसास होता है, लेकिन यह कोई बुरी बात नहीं है। पिछले कुछ वर्षों के लोकप्रिय स्मार्टफोन्स को देखते हुए, कुछ रुझानों को पहचानना आसान है। फ़ोकस क्षेत्रों ने बड़े पैमाने पर थोड़े बेहतर कैमरों, तेज़ चार्जिंग और मामूली रूप से स्प्रूस्ड-अप डिज़ाइन के इर्द-गिर्द चक्कर लगाया है। यदि आप उभरती हुई श्रेणियों को छोड़ दें जैसेफोल्डेबल्स , अभूतपूर्व नवाचार एक डरावना पड़ाव पर आ गया है। इसके बजाय जो सामने आया है वह मूल्य स्तरों और उपयोगकर्ता आवश्यकताओं की एक श्रृंखला में विश्वसनीय और भरोसेमंद फोन की एक स्थिर धारा है। वास्तव में सभी के लिए कुछ न कुछ है। शुद्ध विनिर्देशों के साथ अंतर करना संभव नहीं है जब हर दूसरे फोन में एक ही सूप-अप स्पेक शीट हो। लेकिन क्या एलईडी लाइट्स की एक रिंग थर्ड काइंड के क्लोज एनकाउंटर्स का जवाब है? केवल समय ही बताएगा।

खेल में पैमाने की अर्थव्यवस्थाओं के साथ, कुछ भी नहीं फोन 1 विशिष्ट प्रतिस्पर्धी नहीं हो सकता है।

एक नया फोन पेश करने का सरासर अर्थशास्त्र इस उद्यम को स्टार्टअप के लिए और भी कठिन बना देता है। अफवाहें बताती हैं कि नथिंग फोन 1 पैक होगास्नैपड्रैगन 7-सीरीज़ चिपसेट इसे मध्य-श्रेणी के शिविर में वर्गाकार रूप से लगाना। इस बीच, Xiaomi, Poco, Realme, और अधिक आराम से बड़े पैमाने की अर्थव्यवस्थाओं का लाभ उठाते हुए उच्च-अंत चिप्स और अग्रणी-किनारे वाले कैमरों को एक ही सेगमेंट में लाते हैं। यह देखा जाना बाकी है कि क्या बाजार विशिष्टताओं की कीमत पर डिजाइन-प्रथम दृष्टिकोण के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया देता है, लेकिन ऐतिहासिक पूर्वता जैसा कि हमने पसंद के साथ देखाएचएमडी ग्लोबलऔर एसेंशियल फोन मुझे संदेह में छोड़ देता है।

अधिक पढ़ें:अगर नथिंग फोन 1 सस्ता नहीं है, तो यह विफल हो जाएगा

एक सॉफ्टवेयर के दृष्टिकोण से भी, हम पहले से ही एक झलक पा चुके हैं कि कुछ भी दिमाग में नहीं है। नथिंग लॉन्चर की बीटा रिलीज़ पूरी तरह से साबित हुई, ठीक है, कुछ भी नहीं। इसके अतिरिक्त, जब सॉफ्टवेयर की बात आती है तो स्मार्टफोन ब्रांडों ने निश्चित रूप से सुई को आगे बढ़ाया है। वनप्लस के शुरुआती दिनों की तुलना में, आज, सॉफ्टवेयर, कम स्वाभाविक रूप से खराब या दखल देने वाली त्वचा को चुनने के मामले की तुलना में उपभोक्ता वरीयता के बारे में अधिक है। वास्तव में, ब्रांड तीन साल या उससे अधिक के अपडेट की पेशकश कर रहे हैं, जिससे उन आवश्यक चीजों के आसपास मार्केटिंग बज़ बनाना अभी भी कठिन हो गया है।

यह सब कयामत और उदासी नहीं है

रीटा एल खौरी / एंड्रॉइड अथॉरिटी

हालांकि किसी भी नई तकनीक को संदेह की एक डिग्री के साथ संपर्क करना बहुत अच्छा है, इस मामले का तथ्य यह है कि पेई ने साबित कर दिया है कि उनकी छापामार मार्केटिंग रणनीति काम करती है। उन्होंने न केवल प्रशंसकों के एक अति उत्साही समूह को एक उन्माद तक काम किया है, बल्कि उन्होंने 600,000 से अधिक इकाइयों को बेचने में भी सफलतापूर्वक कामयाबी हासिल की है।कुछ भी नहीं कान 1.

आमंत्रण प्रणाली, भले ही हमने इसे पहले देखा है, दुर्लभ आपूर्ति की वास्तविक समस्या और स्मार्टफ़ोन की एक सूची पर बैठने के भारी खर्च का एक सरल समाधान है। यह त्वरित खरीद को प्रोत्साहित करते हुए इकाइयों की तीव्र गति सुनिश्चित करता है।

नथिंग फोन 1 स्पष्ट रूप से पब के आदी लोगों के बजाय शांत इंटरनेट ट्रेंडसेटर के लिए डिज़ाइन किया गया है।

वनप्लस फोन के लिए वफादारी इंटरनेट फ़ोरम स्क्रॉलिंग नर्ड के पीछे बनाई गई थी, जिन्होंने स्पेस शीट्स और कस्टम रोम पर ध्यान दिया था। तब से स्मार्टफोन का परिदृश्य नाटकीय रूप से बदल गया है। निर्माता अर्थव्यवस्था वास्तविक है, और खरीद निर्णय पूरी तरह से उनके द्वारा प्रेरित होते हैं। डिज़ाइन बिकता है, और नवीन एलईडी लाइट्स जैसी शानदार नौटंकी धूम मचाती है। हालांकि कुछ भी अभी भी वनप्लस प्रशंसकों के लिए एक घर के रूप में काम नहीं कर सकता है, यह महसूस करने में कोई प्रतिभा नहीं है कि पीई ने पब के आदी लोगों के बजाय कूल ट्रेंडसेटर के लिए एक फोन डिजाइन करने का विकल्प चुनकर सही कॉल किया है।

यह सभी देखें:शुरुआती वनप्लस प्लेबुक से कुछ भी सही कदम नहीं उठा रहा है

देखिए, मैं चाहता हूं कि नथिंग फोन 1 सफल हो। फोन कैसा दिख सकता है, यह एक रोमांचक और ताज़ा कदम है। मैं इस बात से भी अच्छी तरह वाकिफ हूं कि जिस क्षण मैं उस पर केस डालूंगा, मैं डिजाइन के बारे में सब भूल जाऊंगा, लेकिन धातु के अखंड टुकड़े के विपरीत जो मेरा हैगैलेक्सी S22 अल्ट्रा , यदि आप चाहें तो नथिंग फोन 1 के मामले को हटाने से कुछ भावनाएं और यहां तक ​​कि समुदाय की भावना भी पैदा होगी। (संपादक की टिप्पणी:या आप एक स्पष्ट मामला खरीद सकते हैं।)

नथिंग फोन 1 चरित्र दिखाता है, और वह अकेले ही इसे सफलता का एक वास्तविक शॉट देता है।

अंततः, फोन की सफलता या विफलता पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करती है कि ब्रांड लॉन्च, मूल्य निर्धारण और बिक्री के बाद के समर्थन को कितनी अच्छी तरह निष्पादित करता है। हालाँकि, यह इस तथ्य से दूर नहीं होता है कि पेई की मार्केटिंग विजार्ड्री ने नथिंग फोन 1 को वास्तविक सफलता के लिए एक शॉट के लिए तैनात किया है। शायद बिजली सचमुच दो बार प्रहार कर सकती है।

क्या कार्ल पेई एक और सफल स्मार्टफोन ब्रांड लॉन्च कर सकता है?

1247 वोट