garenareward

सर्वश्रेष्ठ दैनिक सौदे
सर्वश्रेष्ठ दैनिक सौदे

एंड्रॉइड अथॉरिटी पर लिंक हमें कमीशन कमा सकते हैं।और अधिक जानें।

Android पर अपना डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड कैसे बदलें

Google आपको जो देता है, उसमें फंसने की जरूरत नहीं है।
द्वारा
29 जून, 2022

एंड्रॉइड पर कीबोर्ड आमतौर पर स्पष्ट कारणों से Gboard है - दोनों Google द्वारा बनाए गए हैं और वे स्पष्ट रूप से अपने उत्पादों को अपने फोन पर चाहते हैं। लेकिन आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली चीज़ों को कोई भी निर्देशित नहीं कर सकता है, और यदि आप तय करते हैं कि Gboard आपके लिए नहीं है, तो आप कुछ और बदल सकते हैं। यहां बताया गया है कि Android पर अपना डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड कैसे बदलें।

अधिक पढ़ें:सभी प्रकार के टाइपिस्टों के लिए सर्वश्रेष्ठ Android कीबोर्ड

शीघ्र जवाब

Android पर डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड बदलने के लिए, Play Store पर जाएं और उस कीबोर्ड को इंस्टॉल करें जिसका आप उपयोग करना चाहते हैं। एक बार इंस्टॉल हो जाने के बाद, इसे खोलें और ऑन-स्क्रीन सेट-अप चरणों से गुजरें। फिर जाएंसेटिंग्स-->सिस्टम-->भाषाएं और इनपुटऔर सुनिश्चित करें कि अन्य सभी स्थापित कीबोर्ड टॉगल बंद हैं।

Android पर अपना डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड कैसे बदलें

शुरू करने से पहले, हमें यह बताना चाहिए कि स्टॉक एंड्रॉइड के साथ एंड्रॉइड पिक्सेल 4 का उपयोग करके निम्नलिखित ट्यूटोरियल किया गया था। यदि आप Android के अनुकूलित संस्करण के साथ फ़ोन के किसी भिन्न मॉडल का उपयोग कर रहे हैं, तो सेटिंग भाग भिन्न हो सकता है। लेकिन यह इतना मुश्किल नहीं है कि आप इसे हल नहीं कर सकते।

वहां कई हैंतृतीय-पक्ष Android कीबोर्ड चुनने के लिए, लेकिन आज हम SwiftKey का उपयोग करने जा रहे हैं। इसलिए Play Store में जाएं और SwiftKey को अपने फोन में इंस्टॉल करें।

एक बार जब आप स्विफ्टकी स्थापित कर लेते हैं, तो इसे खोलें और इसे स्थापित करने के लिए ऑन-स्क्रीन संकेतों के माध्यम से जाना शुरू करें।

एक बिंदु पर, आपको यह पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा कि आप किस कीबोर्ड का उपयोग करना चाहते हैं। स्विफ्टकी (या जो भी कीबोर्ड आपने अपने डिफ़ॉल्ट के रूप में स्थापित किया है) का चयन करें।

एक बार जब आप कीबोर्ड ऐप में सेट-अप प्रक्रिया पूरी कर लें, तो अपने फोन की सेटिंग में जाएं और जाएंसिस्टम-> भाषाएं और इनपुट . नीचेकीबोर्ड , आपको अब-डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड का नाम देखना चाहिए। नलस्क्रीन कीबोर्ड परदोबारा जांच करने के लिए कि सब कुछ ठीक से किया गया है।

सुनिश्चित करें कि जिस कीबोर्ड को आप Android पर अपने डिफ़ॉल्ट के रूप में चाहते हैं वह चालू है, और अन्य इंस्टॉल किए गए कीबोर्ड टॉगल किए गए हैं।

जब आप अपना डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड चालू रखते हैं, तो आपका फ़ोन आपसे अपनी पसंद की पुष्टि करने के लिए कहेगा। नलठीक हैआगे बढ़ने के लिए।


अधिक पढ़ें:Android के लिए एक कस्टम कीबोर्ड कैसे बनाएं

पूछे जाने वाले प्रश्न

Gboard का उपयोग करने का सबसे आसान तरीका है, जो विभिन्न डाउनलोड करने योग्य थीम और रंगों के साथ आता है।