pubgmobile

सर्वश्रेष्ठ दैनिक सौदे
सर्वश्रेष्ठ दैनिक सौदे

एंड्रॉइड अथॉरिटी पर लिंक हमें कमीशन कमा सकते हैं।और अधिक जानें।

हुआवेई के मेटपैड पेपर ने मुझे आश्वस्त किया कि ई-इंक और एंड्रॉइड एक अच्छा फिट नहीं हैं

यह एक उत्कृष्ट ई-रीडर और नोट लेने वाला उपकरण है, लेकिन एंड्रॉइड ई-इंक डिस्प्ले पर बर्बाद हो जाता है।
द्वारा
25 जून 2022
रीटा एल खौरी / एंड्रॉइड अथॉरिटी

जब इसे पहली बार में पेश किया गया थामोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2022 , हुआवेई मेटपैड पेपर ने मुझे बहुत आकर्षित किया। ई-इंक डिस्प्ले वाला एक ई-रीडर जो बाहरी और इनडोर पढ़ने के लिए पूरी तरह उपयुक्त है, मेरे दिमाग में आने वाले सभी विचारों को स्केच या संक्षेप में लिखने के लिए एक पेंसिल, और तीसरे पक्ष के एंड्रॉइड ऐप्स के लिए समर्थन? मुझे तुरंत साइन अप करें।

मैंने पिछले कुछ सप्ताह हाथ में हुआवेई मेटपैड पेपर के साथ बिताए हैं और वास्तविक जीवन में, एक ई-इंक रीडर और एक छद्म टैबलेट का संयोजन मुझे थोड़ा अभिभूत कर रहा है। सिद्धांत में विचार बहुत अच्छा है, लेकिन तकनीक अभी तक वास्तविकता में नहीं है। इसका एक हिस्सा हुआवेई की सॉफ्टवेयर सीमाएं हैं, दूसरा हिस्सा ई-इंक डिस्प्ले की प्रकृति के कारण है।

अपना मैच खोजें:खरीदने के लिए सर्वश्रेष्ठ ई-पाठक

हुआवेई मेटपैड पेपर समीक्षा: बस उत्कृष्ट हार्डवेयर

रीटा एल खौरी / एंड्रॉइड अथॉरिटी

हुआवेई अभी भी महान हार्डवेयर बनाना जानता है। बहुत कुछ होने के बाद भीअप्रत्याशित चरपिछले कुछ वर्षों में कंपनी के सॉफ्टवेयर और बिक्री को प्रभावित किया है, इसकी हार्डवेयर इकाई अभी भी उत्कृष्ट उपकरणों का निर्माण कर सकती है।

हुआवेई मेटपैड पेपर पतला, हल्का, अच्छी तरह से संतुलित है, और कई घंटों तक पकड़ना आसान है, जिसे आप किताब पढ़ रहे हैं तो आप करना चाहेंगे। नकली लेदर बैक आरामदायक है और यह फिसलन महसूस नहीं करता है। मैंने कलाई में दर्द या ऐंठन का अनुभव किए बिना इस पर कई बहु-घंटे (सात तक) पढ़ने के सत्र बिताए हैं। मेरे किंडल पेपरव्हाइट (2021) की तुलना में, बड़े आकार और अतिरिक्त वजन ने मेरे अनुभव को बिल्कुल भी प्रभावित नहीं किया।

हमारा फैसला:अमेज़न किंडल पेपरव्हाइट (2021) समीक्षा

10.3 इंच का ई-इंक डिस्प्ले भी बेहतरीन है। यह टैबलेट के उपयोग के लिए काफी बड़ा है और घर के अंदर और बाहर दोनों जगह पढ़ने में आसान है - यहां तक ​​​​कि सबसे धूप और सबसे गर्म सप्ताहांत के दौरान भी मैंने कभी पेरिस में अनुभव किया है। यदि आप स्क्रीन पर बहुत सारे भूत देखते हैं तो आप नियंत्रित कर सकते हैं कि ई-इंक डिस्प्ले कितनी बार फिर से खींचे या इसे मैन्युअल रूप से रीफ्रेश करने के लिए मजबूर करे। (यह तृतीय-पक्ष ऐप्स के साथ होता है - मैं इसे बाद में प्राप्त करूंगा।)

शीर्ष पर पावर बटन में लगा एक फिंगरप्रिंट रीडर आपको टैबलेट को जल्दी से अनलॉक करने की अनुमति देता है। जब आप पढ़ते हैं तो एक शीर्ष और एक नीचे से चलने वाला स्पीकर संगीत चला सकता है, या यदि आप अपने स्वयं के बुलबुले में रहना पसंद करते हैं तो आप ब्लूटूथ हेडसेट कनेक्ट करना चुन सकते हैं।

रीटा एल खौरी / एंड्रॉइड अथॉरिटी

यह बिल्कुल कागज पर लिखने जैसा नहीं है, लेकिन चमकदार कांच के डिस्प्ले पर स्टाइलस को खींचने से यह मीलों बेहतर है।

Huawei Matepad पेपर के किनारे से जुड़े होने पर पेंसिल चुंबकीय रूप से चार्ज होती है, जब आप इसे बंद करते हैं तो तुरंत ब्लूटूथ से जुड़ जाता है, और हाथ में बहुत अच्छा लगता है। इसका उपयोग बिल्कुल कागज पर लिखने जैसा नहीं है - जितना हुआवेई और कई अन्य ई-इंक टैबलेट निर्माता चाहते हैं कि आप विश्वास करें - लेकिन यह करीब हो जाता है। यह निश्चित रूप से एक चमकदार ग्लास डिस्प्ले पर स्टाइलस को ग्लाइड करने से बेहतर है जैसे anएप्पल आईपैड या गूगल पिक्सेलबुक। मुझे चित्र बनाते या लिखते समय कोई विलंबता नहीं दिखाई दी, लेकिन यदि मैं पेंसिल को बहुत अधिक किनारे की ओर झुकाता तो कुछ छोटी-मोटी रुकावटें आतीं।

रीटा एल खौरी / एंड्रॉइड अथॉरिटी

यहां तक ​​कि बॉक्स में दिए गए फोलियो कवर में भी सभी सही सुविधाएं मिलती हैं। यह अच्छे अशुद्ध चमड़े से बना है, जब आप इसे खोलते या बंद करते हैं तो स्वचालित नींद और जागरण प्रदान करता है, टैबलेट और पेंसिल को ठीक से संग्रहीत रखने के लिए एक चुंबकीय फ्लैप होता है, और टैबलेट को जगह में स्नैप करने के लिए अधिक चुंबक होते हैं।

हुआवेई के सॉफ्टवेयर अनुभव के अच्छे हिस्से

रीटा एल खौरी / एंड्रॉइड अथॉरिटी

टैबलेट शुरू करें और आपको Huawei खाते में साइन इन करके ऑनबोर्डिंग अनुभव को तेज करने के लिए कहा जाएगा। यदि आपके पास एक और Huawei डिवाइस है, तो यह केवल एक कोड स्कैन करने की बात है और आप अच्छे हैं। मुझे इसकी सादगी पसंद है — यह Google, Samsung, या Apple उपकरणों पर मैंने जो कुछ भी देखा है, उससे कहीं अधिक तेज़ है।

आप पुस्तकों को USB-C के माध्यम से या उन्हें स्वयं को ईमेल करके स्थानांतरित कर सकते हैं, या आप उन्हें सीधे ब्राउज़र से डाउनलोड कर सकते हैं।

डिफ़ॉल्ट किताबों की दुकान में बहुत सारी मुफ्त किताबें होती हैं, हालांकि चयन में अधिकांश चीनी या एशियाई शीर्षक होते हैं। आपको अपनी ई-पुस्तकें .epub या .pdf प्रारूप में आयात करनी होंगी, उन्हें स्वयं को ईमेल करके, USB-C पोर्ट में फ्लैश ड्राइव प्लग करके, या ब्राउज़र के माध्यम से उन्हें डाउनलोड करना होगा। उस बाधा को दूर करने के साथ, मैंने रीडिंग ऐप को मेरे द्वारा परीक्षण की गई किसी भी पुस्तक को प्रस्तुत करने में पूरी तरह से सक्षम पाया। यहां तक ​​कि एक स्प्लिट-स्क्रीन अनुवाद दृश्य भी है जो बहुत उपयोगी हो सकता है यदि आप एक नई भाषा सीखने की कोशिश कर रहे हैं।

कई पेपर और पेन शैलियों, टेक्स्ट इनपुट, ऑडियो नोट्स और बहुत सटीक हस्तलेखन-से-पाठ रूपांतरण के साथ नोट्स एप्लिकेशन शानदार है। आप अनेक पृष्ठ बना सकते हैं, नोटों को वर्गीकृत कर सकते हैं, कुछ निजी नोटों को लॉक कर सकते हैं, चित्र बना सकते हैं या टाइप कर सकते हैं, चित्र सम्मिलित कर सकते हैं, और बहुत जल्दी किसी भी चीज़ को पूर्ववत या फिर से कर सकते हैं।

पेंसिल के साथ, आप एक नियमित एनोटेशन मोड (जो एक स्क्रीनशॉट लेता है और आपको शीर्ष पर स्क्रिबल देता है) या एक लैंडस्केप स्प्लिट-व्यू नोट्स मोड (दाईं ओर आपकी स्क्रीन और बाईं ओर नोट्स ऐप के साथ) ट्रिगर कर सकते हैं। यह किसी भी ऐप में काम करता है, यहां तक ​​कि थर्ड-पार्टी वाले भी। यदि आप पेंसिल का उपयोग कर रहे हैं, तो आप किसी भी टेक्स्ट फ़ील्ड में लिख सकते हैं और फिर शब्दों को चुनने, हटाने, अलग करने या जोड़ने के लिए जेस्चर का उपयोग कर सकते हैं। हो सकता है कि Apple पेंसिल की समानता आपसे यहाँ न बची हो। अगर कुछ काम करता है, तो उसका अनुकरण करें, मुझे लगता है? हालाँकि, Apple के विपरीत, Huawei ने बॉक्स में अपना M-पेंसिल स्टाइलस शामिल किया है।

बॉक्स से बाहर, आपको जीमेल, आउटलुक, माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज और याहू के लिए आसान साइन-इन के साथ-साथ एक पूर्ण विकसित फ़ाइल प्रबंधक और एक वेब ब्राउज़र के साथ एक ईमेल क्लाइंट भी मिलता है। बेशक, आप लेखकों और ग्रंथ सूची के लिए विकिपीडिया को आसानी से देख सकते हैं या पढ़ सकते हैंAndroid प्राधिकरण 10.3 इंच के डिस्प्ले पर, लेकिन मुझे टैबलेट पर सीधे किताबें डाउनलोड करने के लिए ब्राउज़र बेहद सुविधाजनक लगा - एक ऐसी सुविधा जो मैं चाहता हूं कि किंडल ई-रीडर समर्थित हों। मैं सार्वजनिक डोमेन रिपॉजिटरी से किताबें हथियाने में सक्षम था जैसेप्रोजेक्ट गुटेनबर्गया फ्रेंचई-बुक्सग्रेट्यूट्ससाथ ही मेरे व्यक्तिगत संग्रह से कुछ प्राप्त करने के लिए मेरे NAS सर्वर में लॉग इन करें।

ऐप्स के लिए डिफ़ॉल्ट समर्थन सीमित है, लेकिन एक तृतीय-पक्ष ऐप स्टोर समस्या का समाधान करता है। आप किंडल ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं।

हालाँकि, Huawei Matepad पेपर का सबसे पेचीदा पहलू थर्ड-पार्टी ऐप्स के लिए इसका समर्थन है। हुआवेई के बेहद सीमित ऐप गैलरी चयन से मैं निराश था — मैंने गिनाकुल 21 ऐप्स . इसके बजाय, a . से APK हथियानातृतीय-पक्ष ऐप स्टोर बहुत बेहतर विकल्प है। मैंने Spotify और Amazon Kindle ऐप को इंस्टॉल करने के लिए एपीकेचर का इस्तेमाल किया और इससे मेरे पूरे अनुभव में सुधार हुआ। मैं अब Huawei Books ऐप से बाध्य नहीं था और मैं स्केचिंग या ब्राउज़िंग के दौरान अपना खुद का संगीत और प्लेलिस्ट सुन सकता था। लेकिन अनुभव अभी भी आदर्श नहीं था।

अधिक पढ़ें:Android के लिए सर्वश्रेष्ठ ईबुक रीडर ऐप्स

असंबद्ध सॉफ्टवेयर बिट्स

रीटा एल खौरी / एंड्रॉइड अथॉरिटी

हुआवेई मेटपैड पेपर के साथ मेरे दो मुख्य मुद्दों में से एक यह है कि इसमें Google की सेवाओं के सूट या बॉक्स से बाहर प्ले स्टोर तक पहुंच नहीं है। इसका निकटतम प्रतिद्वंदी, ओनिक्स बूक्स नोट एयर 2 प्लस ($499.99) अत्यंत समान हार्डवेयर और बॉक्स से बाहर स्थापित Google Play Store प्रदान करता है।

मैंने मान लिया था कि कुछ एपीके को हथियाना और ब्राउज़र में Google की साइटों को खोलना मेरे लिए पर्याप्त होगा, लेकिन अपने परीक्षणों के दौरान, मैं अपने आप को लगातार छोटे-छोटे लापता बिट्स और टुकड़ों के खिलाफ लड़ता रहा।

उदाहरण के लिए, मैंने अपने इनबॉक्स में साइन इन किया था, लेकिन मेरा कैलेंडर होम विजेट से सिंक नहीं हुआ था। मेरी Google डिस्क फ़ाइलें और Keep नोट केवल ब्राउज़र में ही पहुंच योग्य हैं. मेरे बुकमार्क और लॉगिन मेरे लिए तब तक उपलब्ध नहीं हैं जब तक मुझे क्रोम को स्थापित करने का कोई तरीका नहीं मिल जाता। मैं अपने खरीदे गए Google Play ऐप्स में से कोई भी डाउनलोड नहीं कर सकता।

तथ्य यह है कि कई समाचार, ईबुक और नोट्स ऐप्स को स्थापित करने के लिए वर्कअराउंड की आवश्यकता होती है, इस टैबलेट की उपयोगिता और अपील कम हो जाती है।

शायद यह मेरे बारे में हुआवेई से ज्यादा कहता है; कि मैं Google सेवाओं और उनके भीतर संग्रहीत व्यक्तिगत डेटा पर बहुत अधिक निर्भर हूं। लेकिन Google को अलग रखते हुए, जब किसी उपकरण की कीमत €499 होती है, तो मुझे उम्मीद है कि कम से कम हमारे आधुनिक समय में सबसे लोकप्रिय सेवाओं तक इसकी पहुंच होगी, खासकर अगर यह इसके विक्रय बिंदुओं में से एक है। तथ्य यह है कि Spotify, Twitter, Slack, Pocket, Instapaper, या किसी भी पढ़ने, समाचार, या नोट ऐप्स को स्थापित करने के लिए वर्कअराउंड की आवश्यकता होती है, इस टैबलेट की उपयोगिता और अपील को कम करता है, जैसा कि इसमें हैअन्यहुवाईउत्पादोंहाल की स्मृति में।

हुआवेई का प्रसिद्ध अनुकूलन भी मेटपैड पेपर के इंटरफ़ेस से संदिग्ध रूप से अनुपस्थित है। आप किसी भी होमस्क्रीन विजेट को नहीं हटा सकते हैं, बाएं साइडबार में कोई भी ऐप आइकन नहीं जोड़ सकते हैं, या त्वरित सेटिंग पैनल को कस्टमाइज़ नहीं कर सकते हैं। यहां तक ​​​​कि सूचनाएं भी एक भ्रमित करने वाली गड़बड़ी हैं: कुछ को स्वाइप किया जा सकता है जबकि अन्य को नहीं; कुछ का विस्तार नहीं होता, भले ही उन्हें करना चाहिए।

हुआवेई अपने फोन और मेटपैड पेपर के बीच क्रॉस-कनेक्टिविटी की भी बात करता है, लेकिन यह मेरे लिए हर समय काम नहीं करता है। हुआवेई शेयर निर्बाध था, लेकिन ऐप्पल निरंतरता जैसी सुविधा जहां आप अपने फोन पर एक बटन टैप करते हैं और आप जो कुछ भी कर रहे हैं वह टैबलेट पर कभी नहीं किया जाता है। मैंने इसे दोनों के साथ आजमायाहुआवेई मेट X2और एक P50 पॉकेट, और कई Huawei ऐप्स (किताबें, कैलेंडर, ब्राउज़र) में कोई फायदा नहीं हुआ।

एंड्रॉइड टैबलेट पर ई-इंक स्क्रीन: व्यक्तिगत मोहभंग

रीटा एल खौरी / एंड्रॉइड अथॉरिटी

हुआवेई के सॉफ्टवेयर कौशल और संकटों को अलग रखते हुए, मेरा मानना ​​​​है कि मेटपैड पेपर ने मुझे ई-इंक एंड्रॉइड टैबलेट के बारे में मोहभंग कर दिया है। मैंने एक ई-रीडर के अपने सिर में एक गुलाबी चित्र चित्रित किया था जो एक उत्कृष्ट नोटपैड प्रतिस्थापन और एक बेहतर अनुकूल स्क्रीन पर समाचार और लंबे लेखों को पकड़ने का एक शानदार तरीका होगा।

ई-इंक डिस्प्ले पर बैटरी ड्रेन की समस्या आम तौर पर नहीं होती है, लेकिन जब आप अधिक बार कनेक्ट करना शुरू करते हैं और अधिक करते हैं तो यह एक हो जाता है।

मैंने जो पाया वह यह है कि अभी भी बहुत से समझौते किए जाने बाकी हैं। एक बार जब आपका ई-रीडर इंटरनेट से अधिक बार जुड़ रहा है और एक या दो मिनट के लिए एक साधारण स्थिर पृष्ठ प्रदर्शित करने की तुलना में भारी कार्य कर रहा है, तो बैटरी की निकासी अधिक व्यापक हो जाती है। उदाहरण के लिए, मेटपैड पेपर चार से पांच दिनों में अपनी पूरी बैटरी खो रहा था। इसकी तुलना किंडल बैटरी के कई, कई हफ्तों से करें और आप महसूस करें कि यह वास्तव में एक अच्छा सौदा नहीं है। मुझे उन नंबरों को बेहतर बनाने के लिए कुछ वाई-फाई और पृष्ठभूमि सुविधाओं को अक्षम करना पड़ा और जब भी मैंने इसे उठाया तो खाली बैटरी चेतावनी को देखने से बचें।

हमारी पसंद:खरीदने के लिए सर्वश्रेष्ठ अमेज़न किंडल ई-रीडर

ई-इंक डिस्प्ले की रिफ्रेश दर भी किसी भी मध्यम कार्यभार के लिए पूरी तरह से अनुपयुक्त है। Android ऐप्स 60Hz डिस्प्ले के लिए बनाए गए हैं, और उनमें से कुछ ही ई-इंक पैनल के लिए अनुकूलित हैं। कोई भी एनीमेशन तड़का हुआ दिखता है और प्रदर्शन के ताज़ा होने तक भूतिया प्रभाव छोड़ता है। स्क्रॉल करने का सरल कार्य भी धीमा लगता है। यह एक उचित प्रतिबद्धता भी है क्योंकि कई ऐप्स में आधा स्क्रॉल नहीं होता है; वे बस एक पूरी नई स्क्रीन लोड करते हैं जहां से वर्तमान समाप्त होता है। इसलिए यदि आप अंतिम पंक्ति से चूक गए हैं, तो आपको बैक अप स्क्रॉल करना होगा। इनमें से प्रत्येक को पुनः लोड करने की आवश्यकता होती है और पूर्ण ताज़ा होने तक कुछ भूत छोड़ देता है।

एनिमेशन, स्क्रॉलिंग, टाइपिंग - ई-इंक के साथ सब कुछ तड़का हुआ और सुस्त लगता है।

इसके अतिरिक्त, टाइपिंग बहुत अनुत्तरदायी लगती है क्योंकि आपको कीबोर्ड पर अभी-अभी स्पर्श किए गए अक्षर को देखने के लिए डिस्प्ले रिफ्रेश होने का इंतजार करना पड़ता है। हम जिन स्क्रीन के साथ इंटरैक्ट करते हैं, उनसे तत्काल प्रतिक्रिया के लिए उपयोग किया जाता है, इतना अधिक है कि अगर मुझे फिंगरप्रिंट सेंसर का उपयोग करने के बजाय टैबलेट को अनलॉक करने के लिए 6-अंकीय पिन टैप करना है तो मैं नाराज हूं। अब कुछ ऐसा टाइप करने की कल्पना करें जिसके लिए छह से अधिक टैप की आवश्यकता हो, जैसे URL, पासवर्ड, टेक्स्ट नोट या ईमेल।

रीटा एल खौरी / एंड्रॉइड अथॉरिटी
भूत, इतना भूत।

जलाने पर, मैं इस बारे में ज्यादा नहीं सोचता क्योंकि यह पढ़ने के लिए स्थापित है। मैं एक किताब चुनता हूं, पढ़ता हूं, दूसरी किताब चुनता हूं, पढ़ता हूं, इत्यादि। गैर-पुस्तक इंटरफ़ेस के साथ मेरी बातचीत पाठक के मेरे कुल उपयोग के 1% से भी कम है। लेकिन एक ऐसे उपकरण पर जो अधिक सक्षम होना चाहिए? यह सुस्ती एक निरंतर बाधा की तरह महसूस होती है। मैं खुद को अधिक बार पेंसिल उठाता हुआ पाता हूं क्योंकि - यह चित्र - कीबोर्ड का उपयोग करने की तुलना में लिखावट में कम विलंबता है।

मैंने गलत तरीके से यह भी मान लिया था कि मैं 10.3 इंच के बड़े डिस्प्ले पर कॉमिक्स पढ़ पाऊंगा, लेकिन मेरी सभी कॉमिक्स रंगीन हैं और उनमें से कोई भी ग्रेस्केल में विशेष रूप से अच्छी या सुपाठ्य नहीं दिखती थी। देखने के क्षेत्र को चौड़ा करने के लिए लैंडस्केप पर स्विच करने से भी कोई मदद नहीं मिली। मुझे ई-इंक डिस्प्ले पर पढ़ने के लिए श्वेत-श्याम कॉमिक्स ढूंढनी होगी।

रीटा एल खौरी / एंड्रॉइड अथॉरिटी

मेरा निष्कर्ष अभी के लिए स्पष्ट है: पढ़ना और हस्तलिखित नोट्स दो उपयोग के मामले हैं जो एंड्रॉइड-संचालित ई-इंक टैबलेट के लिए बिल्कुल सही लगते हैं। हुआवेई मेटपैड दोनों में उत्कृष्ट है। लेकिन अधिक से अधिक रैम और एक अच्छा प्रोसेसर के साथ इस तरह के एक शक्तिशाली उपकरण को करने का प्रयास करें, जो आपको कम बैटरी जीवन, धीमी प्रतिक्रिया समय और कई प्रदर्शन सीमाओं के साथ निराश करेगा। यह सवाल पूछता है: जब पैनल टैबलेट को अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने से रोक रहा है तो € 499 का भुगतान क्यों करें?

हुआवेई मेटपैड पेपर पढ़ने, स्केचिंग और नोट लेने में उत्कृष्ट है, लेकिन जब पैनल इसे अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने से रोक रहा है तो € 499 का भुगतान क्यों करें?

और यह Huawei के लिए अद्वितीय समस्या नहीं है, यह एक ऐसा मुद्दा है जो संपूर्ण उत्पाद श्रेणी में फैला हुआ है। उत्कृष्ट ($299) और सुपरनोट ($343 ) किसी और चीज से ज्यादा नोटबंदी पर ध्यान केंद्रित करके इसे हल करें। ऐसा लगता है कि हुआवेई उन ऐप्स को सीमित कर रहा है जिन्हें आप समस्या से बचने के लिए बॉक्स से बाहर इंस्टॉल कर सकते हैं, और ऐसा ही पॉकेटबुक अपने इंकपैड एक्स के साथ है ($449 ) Onyx Boox अपने Note Air 2 Plus (नोट एयर 2 प्लस) पर बॉक्स के बाहर प्ले स्टोर का समर्थन करता है।$499.99 ) और नवीनतम ई-इंक डिस्प्ले तकनीक का भी उपयोग कर रहा है, जो बहुत पेचीदा है। मुझे आश्चर्य है कि क्या तृतीय-पक्ष ऐप्स को सहनीय बनाने के लिए अनुभव में पर्याप्त सुधार हुआ है और पूछने की कीमत उचित है, या यदि यह अभी भी नहीं है।

लेकिन जैसा कि सभी चीजों के साथ होता है, ई-इंक पैनल अभी भी बेहतर हो रहे हैं, इसलिए हो सकता है कि कुछ वर्षों में, हमारे पास यह सब हो। इस बीच, मुझे दुख की बात है कि आप अपना पैसा बचाएं और नियमित ई-रीडर के साथ रहें। जब तक आप वास्तव में, वास्तव में, वास्तव में ग्रेस्केल में स्केचिंग और नोट-टेकिंग पसंद नहीं करते हैं।

हुआवेई मेटपैड पेपर
उच्च-रिज़ॉल्यूशन ई-इंक डिस्प्ले • नोट लेने के लिए बढ़िया
Huawei का एक ई-इंक टैबलेट पढ़ने और नोट लेने के लिए तैयार है
हुआवेई मेटपैड पेपर एक एंड्रॉइड-संचालित ई-इंक टैबलेट है। लंबी बैटरी लाइफ और सभी प्रकाश स्थितियों में अत्यधिक दिखाई देने वाला डिस्प्ले इसे एक बेहतरीन रीडिंग टैबलेट बनाता है। यह शामिल एम-पेंसिल के लिए स्केचिंग और नोट लेने के लिए भी बहुत अच्छा है।